गब्बर होंगे श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के कप्तान, देखें किस नए चेहरे को मिला टीम में मौका

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम का श्रीलंका दौरा तय हो चुका है। भारतीय क्रिकेट टीम को श्रीलंका में जाकर द्विपक्षीय सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानि की बीसीसीआई ने टीम का ऐलान कर दिया है। श्रीलंका दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम के कप्तान के रूप में चयनकर्ताओं ने गब्बर यानि की शिखर धवन को मौका दिया है। वहीं इस टीम की उपकप्तानी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को दी गई है।

इस भारतीय टीम में बीसीसीआई ने कई युवा चेहरों को मौका दिया है जिन्होंने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करके वाह वाही लूटी थी। श्रीलंका दौरे पर जाने वाली टीम पहली बार चार युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। भारतीय टीम में नितिश राणा, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़ और आईपीएल में राजस्थानी की ओर से खेलने वाले चेतन सकारिया को मौका मिला है। इसके साथ ही इस सीरीज में चाईनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की भी वापसी हुई है। ऐसा माना जा रहा है कि टी20 विश्वकप से पहले भारतीय टीम अपनी बेंच स्ट्रेंथ को अजमाना चाहती है। इसलिए इन युवा चेहरों को मौका मिला है।

भारतीय टीम का यह श्रीलंकाई दौरा 13 जुलाई से शुरू हो रहा है। इस दौरे पर भारतीय टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। वनडे सीरीज के बाद भारतीय टीम को 3 मैचों की ही टी20 सीरीज खेलनी है। इस सभी मैच श्रीलंका के एक ही मैदान पर खेले जाएंगे। इसके लिए श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने कोलंबो के आर. प्रेमदासा मैदान को चुना है।

श्रीलंकाई दौरे पर जाने के लिए भारतीय टीम- शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, ऋतुराज गायकवाड, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नितिश राणा, ईशान किशन, संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, कृष्णाप्पा गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, वरूण चक्रवर्ती, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया।

इसके साथ ही बीसीसीआई ने इस श्रीलंकाई दौरे के लिए उन युवा खिलाड़ियों को टीम के साथ रखा है जिन्होंने आईपीएल में अपने प्रदर्शन से सुर्खियां बटोरी थी। जिसमें ईशान पोरेल, सिमरनजीत सिंह, अर्शदीप सिंह, संदीप वारियर हैं। इन खिलाड़ियों को बतौर नेट सेशन के दौरान प्रैक्टिस करवाने के लिए लेकर जाया जा रहा है ताकि इन्हें भी टीम का अनुभव हो सके।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *