इन हसीनाओं के साथ थे संजय दत्त के अफेयर, रेखा से लेकर माधुरी दीक्षित तक का है नाम शामिल

बॉलीवुड इंडस्ट्री में संजू बाबा के नाम से मशहूर संजय दत्त मीडिया की सुर्खियों में बने रहते हैं। संजय दत्त की जिंदगी किसी से छिपी नहीं है। स्टार किड के होने के नाते वह हमेशा से लाइमलाइट में रहे। शुरूआत में वह अपने माता-पिता की संतान के रूप में जाने जाते लेकिन जल्द ही उन्होंने अपनी अलग पहचान बनाई।

इस पहचान के साथ ही संजय दत्त का नाम कई विवादों में घिरा। नशे की लत से लेकर हथियार रखने के मामले में जेल जाने तक संजय दत्त ने कई उतार चढ़ाव देखे। लेकिन हम इस लेख में संजय दत्त के विवादों के बारे में नहीं बल्कि उनके लव लाइफ के बारे में बात करने वालें हैं।

टीना मुनिम के रूप में मिला पहला प्यार

संजय दत्त ने जब फिल्मों में कदम रखा तो उनकी सबसे पहली गर्लफ्रैंड और अफेयर टीना मुनिम के साथ हुआ। टीना और संजय दत्त दोनों ही एक दूसरे को बचपन से जानते थे। दोनों के बीच गहरी दोस्ती थी। फिल्मों में आने के बाद दोनों की यह दोस्ती प्यार में कब बदल गई इन्हें भी नहीं पता चला। संजय की रॉकी के रिलीज के समय दोनों का प्यार उफान पर था। लेकिन इसी दौरान संजय दत्त को शराब और नशे की बुरी लत लग गई। टीना ने फिर संजय दत्त को अपनी जिंदगी से दूर करने का फैसला किया और उन्हें छोड़ दिया। इन दोनों के रिलेशनशिप ने खूब सुर्खियां बटोरीं थी। बाद में टीना मुनिम ने अनिल अंबानी के साथ शादी कर ली।

उम्र में बड़ी रेखा के साथ जुड़ा नाम

इसके बाद संजय दत्त की जिदंगी में रेखा आई। रेखा और अमिताभ के अफेयर की काफी खबरें आई। लेकिन दोनों ने इन खबरों पर लगाम लगाने के लिए दूरी बना ली। इसी दौरान रेखा संजय दत्त के साथ एक फिल्म की शूटिंग कर रही थी। यह फिल्म जमीन और आसमान थी। इस फिल्म के दौरान ही दोनों काफी नजदीक आए और दोनों के बीच में प्यार पनपा। यहां तक कि उन दिनों यह खबर काफी चर्चा बटोर रही थी कि संजय दत्त ने रेखा के साथ भागकर शादी कर ली है। लेकिन इस पर कभी दोनों ने अपनी पुष्टि नहीं की और ना ही अपने रिश्ते को कभी कबूल किया। यहां तक कि संजय दत्त को सामने आकर यह कहना पड़ा था कि दोनों के बीच में कोई रिश्ता नहीं है।

संजय दत्त और माधुरी दीक्षित की लव स्टोरी

कहा जाता है कि संजय दत्त ने अगर अपनी जिंदगी में किसी अभिनेत्री से प्यार किया है तो वह सिर्फ माधुरी दीक्षित थी। फिल्म साजन के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं। दोनों ही एक दूसरे को पसंद करने लगे और यहीं से उनके प्यार के कहानी शुरू हुई। फिल्म से ज्यादा माधुरी और संजय दत्त के अफेयर्स ने खूब सुर्खियां बटोरीं। हर मैग्जीन पर इन दोनों के प्यार के किस्से छपने लगे। संजय दत्त और माधुरी दीक्षित इस रिश्ते से खुश थे और शादी करना चाहते थे। लेकिन माधुरी के पिता इस रिश्ते के बिल्कुल खिलाफ थे। क्योंकि संजय दत्त की शादी हो चुकी थी और उनकी एक बेटी भी थी। इसी दौरान मुंबई बम ब्लास्ट में संजय दत्त का नाम आया जिसके बाद माधुरी संजय दत्त से अलग हो गई। आज भी इन दोनों की लव स्टोरी बॉलीवुड की सबसे चर्चित लव स्टोरीज में से एक है।

नादिया से रखा संबंध

संजय दत्त ने अपनी फिल्म संजू में भी कहा कि उनके कई अफेयर्स रह चुके हैं। लेकिन संजय और नादिया दुर्रानी के बीच का रिश्ता कुछ ऐसा था कि दोनों को ही इसके बारे में नहीं पता था। संजय दत्त ने नादिया के साथ कांटे फिल्म में काम किया। लेकिन इस फिल्म से पहले ही इन दोनों का अफेयर चरम पर था। दोनों को कई बार एक साथ देखा भी गया। कहा तो यहां तक गया कि संजय दत्त की दूसरी शादी टूटने की वजह भी नादिया ही थी।

लीजा रे ने संजय को संभाला

संजय दत्त अपने करियर में एक ऐसी जगह पर आ गए थे जहां उन्हें कोई संभालने वाला चाहिए था। इसी दौरान ही संजय दत्त की मुलाकात लीजा रे के साथ हुई। लीजा और संजय के बीच रिश्ते बने और मीडिया ने भी इस रिश्ते को खूब हवा दी। लीजा ने संजय दत्त को उनकी जिंदगी में सुकून दिया। लेकिन लीजा और संजय का यह रिश्ता ज्यादा देर तक टिक नहीं पाया और यह खत्म हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *