रोनाल्डो के इंस्टाग्राम पर हुए 300 मिलियन, एक पोस्ट के मिलते हैं इतने करोड़

दुनिया के श्रेष्ठ फुटबॉल खिलाड़ियों में शुमार क्रिस्टियानो रोनाल्डो इस समय यूरोपिय चैंपियनशिप 2020 में खेल रहें हैं। लेकिन पुर्तगाल के इस सुपरस्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने एक ऐसा मुकाम छू लिया है जिसे कोई और शख्स छू नहीं पाया है। रोनाल्डो के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर 300 मिलियन फॉलोवर्स हो गए हैं। वह ऐसा करने वाले दुनिया में पहले खिलाड़ी और व्यक्ति बन गए हैं। इसके साथ ही वह 200 मिलियन फॉलोवर्स हासिल करने वाले भी पहले ही व्यक्ति थे।

रोनाल्डो की पॉपुलैरिटी का इसी से अंदाजा लगा सकते हैं कि उनके इस मुकाम के पास दूर दूर तक कोई दूसरा शख्स दिखाई नहीं देता। इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स के मामले में दूसरे नंबर पर हॉलीवुड सुपरस्टार और द रॉक के नाम से मशहूर ड्वेन जॉनसन हैं। उनके इंस्ट्ग्राम पर 246 मिलियन फॉलोवर्स हैं।

रोनाल्डो की वजह कोका कोला को हुआ अरबों का नुकसान

 

हाल ही में यूरोपीय चैंपियनशिप के प्रैस कॉन्फ्रैंस के दौरान रोनाल्डो ने मेज पर से दो कोका कोला की बोतलों को हटा दिया। इसके बाद उन्होंने पानी की बोतल उठाकर लोगों को पानी पीने की अपील की। सिर्फ इतना करने से ही कोका कोला कंपनी को 4 अरब का नुकसान उठाना पड़ा था। जबकि कोका कोला यूरोपीय चैंपियनशिप की मुख्य प्रायजकों में से एक है।

सबसे ज्यादा करते हैं इंस्टा से कमाई

रोनाल्डो इंस्टाग्राम से कमाई करने में भी सबसे आगे हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार साल 2019 से लेकर साल 2020 तक वह इंस्टाग्राम पर सबसे अधिक कमाई करने वाले व्यक्ति थे। उन्होंने सिर्फ इंस्टाग्राम से ही 50.3 मिलियन डॉलर कमाए थे। रोनाल्डो को इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करने के 6.9 करोड़ रूपए मिलते हैं।

सोशल मीडिया पर 500 मिलियन से अधिक हैं फॉलोवर्स

क्रिस्टियानो रोनाल्डो पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हैं। वह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। ट्विटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक मिलाकर उनके 500 से अधिक मिलियन फॉलोवर्स हैं। साल 2021 में वह सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने अब तक 120 मिलियन डॉलर कमाए हैं और आने वाले समय में यह रकम बढ़ सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *