PSL 6 इन दो खिलाड़ियों के लिए साबित हुआ जानलेवा, अस्पताल में चल रहा है ईलाज

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान की टी20 लीग इन दिनों काफी चर्चा में हैं क्योंकि पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान दो खिलाड़ी मैदान में बुरी तरह जख्मी हो गए हैं जिस कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ गया। इन दो खिलाड़ियों को इतनी गंभीर चोट लगी कि इन्हें स्ट्रेचर से मैदान से बाहर लेकर जाना पड़ा। दोनों ही खिलाड़ियों का अस्पताल में ईलाज चल रहा है। ये दो खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसल और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फैफ डुप्लेसिस हैं।

पीएसएल के छठे सीजन के दौरान अपनी अक्रामक बल्लेबाजी के लिए मशहूर आंद्रे रसल की सिर में गेंद लग गई। उनके सिर से गेंद लगने के बाद वह मैदान पर उठ भी नहींं पाए। आप इसी से अंदाजा लगा सकते हैं कि गेंद कितनी खतरनाक तरीके से लगी होगी। रसल को जल्द ही स्ट्रेचर से मैदान के बाहर लेकर गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती करवा दिया। यह गेंद उन्हें इस्लामाबाद यूनाईटिड के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए लगी। आंद्रे रसल जब बल्लेबाजी कर रहे थे तब गेंद उनके सिर पर जाकर लगी। कनकशन नियम के तहत उन्हें मैदान से बाहर लेकर जाया गया और उनकी जगह दूसरे बल्लेबाज को मैदान पर भेजा गया।

वहीं दूसरा वाक्या दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज फैफ डुप्लेसिस के साथ हुआ। दरअसल क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिए खेल रहे डुप्लेसिस को मैच में फिल्डिंग करते दौरान गंभीर रूप से चोटिल हो गए। बाउंड्री लाईन पर फिल्डिंग कर रहे डुप्लेसिस गेंद पकड़ने के लिए दौड़े लेकिन दूसरी तरफ से एक और खिलाड़ी गेंद को पकड़ने के लिए दौड़ा। लेकिन दोनों खिलाड़ियों ने एक दूसरे को नहीं देखा और आपस में टकरा गए। इस टक्कर से फैफ डुप्लेसिस को गर्दन पर चोट लग गई।

दोनों खिलाड़ियों में यह टक्कर इतनी खतरनाक थी कि डुप्लेसिस की गर्दन पर निशान पड़ गया। उन्हें जल्दी ही मैदान से बाहर ले जायागया। डुप्लेसिस को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। सोशल मीडिया पर इसकी फोटो काफी वायरल हो रही है। डुप्लेसिस और आंद्रे रसल की इस चोट ने सबको सकते में ला दिया है। क्योंकि यह दोनों खिलाड़ी ही क्रिकेट जगत में अपना बड़ा नाम बना चुके हैं। दोनों ही खिलाड़ियों को लेकर अस्पताल की तरफ से कोई हेल्थ अपडेट नहीं दी गई है। फैंस सोशल मीडिया पर गेट वैल सून डुप्लेसिस लिख रहें हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *