पहली बार सेक्स करते समय इन बातों का रखें ध्यान, ऐसे करें पार्टनर को खुश

इंसान जिंदगी जब कोई चीज पहली बार करता है वह उसके लिए यादगर साबित होती है। फिर वह चाहे पहली बार चलना हो, बोलना हो या फिर ही सेक्स ही क्यूं ना हो। सेक्स यानि की एक महिला और पुरूष का शारीरिक मिलन होता है जिसमें दोनों अपने भावों को दर्शाते हैं। लेकिन पहली बार सेक्स करते समय दिमाग में कई तरह के सवाल पैदा होते रहते हैं। यह सवाल सिर्फ महिलाओं में ही नहीं बल्कि पुरूषों दोनों के मन में आते रहते हैं। हां, महिलाएं इस बारे में अधिक सोचती है क्योंकि पहली बार सेक्स को हर कोई यादगार बनाना चाहता है। तो हम आपको इस लेख में पहली बार सेक्स करते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए उसके बारे में बताने जा रहे हैं।

जब आप पहली बार अपने साथी के साथ बिस्तर पर होते हैं तो उस समय सिर्फ इसका आनंद लेना चाहिए। एक दूसरे के ऊपर भरोसा करें तो अपने इस निजी समय का खुलकर आनंद लें क्योंकि पहली बार संबंध बनाते समय अगर आप साथी पर भरोसा नहीं दिखाएंगे तो दोनों के लिए अच्छा साबित नहीं होगा। क्योंकि शारीरिक संबंध की शुरूआत ही भरोसे से होती है। इसलिए एक दूसरे पर भरोसा करें और खुलकर निजी समय बिताएं। पहली बार सेक्स करते समय इन बातों का रखें ध्यान –

ऐसे करें शुरूआत

जब आप पहली बार सेक्स कर रहें होते हैं तो आपके दिमाग में यही चलता है कि शुरू से ही सेक्स किया जाए जोकि गलत है। आप अपने साथी से जितनी रोमांटिक और करीब होंगे वह उतना ही इसका आनंद ले पाएगा। धीरे-धीरे फिर एक दूसरे के अंगों को सहलाएं और किस करना शुरू करें। बालों को सहलाएं और महिला साथी के संवेदनशील अंगों को छूएं। अपने साथी को बांहों में भर लें और अंगों को प्यार से छूएं।

फॉरप्ले का रखे ध्यान

सेक्स के दौरान फॉरप्ले अहम योगदान निभाता है। अगर आपका पार्टनर आपके प्राइवेट पार्ट को किस कर रहा है तो उसे रोके नहीं। उसे ऐसा करने दें। फॉरप्ले के दौरान एक दूसरे के प्राइवेट पार्ट को धीरे-धीरे किस करें और अपने प्यार का एहसास दिलाएं। फॉरप्ले के दौरान जल्दबाजी ना करें। जितना समय आप फॉरप्ले में देंगे उतना ही आपका यह पहला सेक्स यादगार बनेगा।

सुरक्षा को दें प्राथमिकता

सेक्स के दौरान सबसे महत्वपूर्ण बात होती है सुरक्षा। अगर आप कॉलेज के स्टूडेंट हैं या फिर कुंवारें हैं तो सेक्स के दौरान सुरक्षा के लिए कंडोम का इस्तेमाल जरूर करें। इससे यह फायदा होगा कि आप अपना पहला सेक्स बिना किसी हिचक के अच्छी तरह से आनंद ले पाएंगे और दूसरा यह कि इससे आपका पार्टनर भी खुश हो जाए। कंडोम का इस्तेमाल करने से गुप्तांग की बीमारियों और अन्य गंभीर बीमारियों से भी बचा जा सकता है।

खून निकलना जरूरी नहीं

सेक्स को लेकर कई भ्रम फैलाएं जाते हैं कि जिनमें सबसे बड़ा भ्रम यह है कि अगर लड़की को पहली बार सेक्स करते समय खून नहीं आया तो वह वर्जिन नहीं है। यह बिल्कुल झूठ है। महिलाओं की योनि में एक ऊपरी परत होती है जिसे हाइमेन कहते हैं। यह परत बहुत ही नाजुक होती है और कई बार खेलते, दौड़ते और साईकिलिंग करते समय यह फट जाती है और खून बहने लगता है। इसलिए कई लड़कियों को पहली बार सेक्स करते समय खून नहीं आता है। ऐसे समय में अपने पार्टनर पर पूरा भरोसा जताएं और सेक्स का पूरा आनंद लें।

जल्दबाजी ना करें

अगर दोनों पार्टनर पहली बार सेक्स कर रहे हैं तो जल्दबाजी बिल्कुल भी ना करें। पहली बार सेक्स को इंजॉय करने के लिए एक दूसरे पर भरोसा रखें। पॉर्न मूवी देखकर उसकी तरह से ना करें क्योंकि वह फिल्माए गए हुए होते हैं। पहली बार सेक्स करते समय दोनों ही पार्टनर्स की उम्मीदें ज्यादा होती है तो कई बार नर्वस हो जाते हैं। इसलिए बिल्कुल भी घबराएं नहीं। धीरे-धीरे सेक्स करें और बीच-बीच में रोमांटिक बातें करके मूड को और अच्छा बनाएं।

असल हाव-भाव साझा करें

कई बार लड़कियां अपने साथी को खुश करने के लिए दिखावटी हरकतें करना शुरू कर देते हैं। जैसे कि सेक्स करते समय जोर जोर से अवाजें निकालना शुरू कर देते हैं ताकि उनके पार्टनर को लगे कि वह इसका आनंद ले रही हैं। लेकिन ऐसे दिखावे से ना तो आप सेक्स का सही तरह से सुख भोग पाएंगी और ना ही आपका पार्टनर। इसलिए सेक्स के समय जैसा महसूस हो वैसी ही प्रतिक्रिया दें।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *