इजराईल ने कबूला उसने फिलिस्तीन पर किए हवाई हमले, कहा- वह हर चीज के लिए तैयार है

इजराईल और फिलिस्तीन के बीच विवाद लगातार बढ़ता ही जा रहा है। अब इजराईल ने यह स्वीकार कर लिया है कि उसने फिलिस्तीन पर हवाई हमला किया था। फिलिस्तीन की सुरक्षा एजेंसी लगातार यह कह रही थी कि इजारईल ने उन पर हवाई हमलें किए हैं। इजराईल ने इस बात को स्वीकार करते हुए कहा कि उसके विमान ने बुधवार को गाजा पट्टी में हमाल पर हवाई हमला किया था। इजराईल ने इसके पीछे का कारण बताते हुए कहा कि फिलिस्तीन से आए आग के गुब्बारे के जवाब में उन्होंने यह हवाई हमले किए थे। क्योंकि वहां पर बैठे आतंकियों ने उसे इजराईल की तरफ भेजा था। सेन ने बयान में कहा कि इन गुब्बारों के कारण इजारईल के कई हिस्सों में आग लग गई। जिस वजह से उन्हें यह कदम उठाना पड़ा।

इजराईल की सेना द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया कि वह हर चीज के लिए तैयार है जो गाजा पट्टी से आतंकियों द्वारा भेजी जा रही है और उसका सामना करने के लिए तैयार है। गौर हो कि 21 मई के बाद से इजराईल के हमलों से एक बार दोनों देशों के बीच युद्ध जैसे हालात बन गए हैं। इजराईल और फिलिस्तीन के बीच 11 दिन चले युद्ध को 21 मई को युद्धविराम किया गया था। इस युद्ध में फिलिस्तीन को ज्यादा नुकसान हुआ था और उसके 260 लोग मारे गए थे। वहीं इजराईल के इस युद्ध में 11 लोगों की मौत हुई थी।

बताने योग्य बात यह है कि हजारों की संख्या में इजराईल के धुर राष्ट्रवादियों ने अपनी ताकत का प्रदर्शन करने के लिए मंगलवार को पूर्वी यरूश्लम में परेड की। इसके बाद ही हमास के आंतकवादियों के साथ युद्ध के महज कुछ ही हफ्तों बाद नई परेशानी सामने आ गई है। गाजा में फिलिस्तीनियों ने गुब्बारे छोड़कर इसका जवाब दिया। इसके साथ ही फिलिस्तीन ने कहा कि यह मार्च उकसाने वाले था। हाल ही में इजराईल में नई सरकार बनी है। बेंजामिन नेत्यन्याहू की जगह पर नेफ्ताली बेने नए प्रधानमंत्री बने हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *