रोनाल्डो के सिर्फ बोतल हटाने से ही कंपनी को हो गया अरबों का नुकसान, इतने प्रतिशत तक शेयर गिर गए

स्पोर्ट्स डेस्क : पुर्तगाल के फुटबॉलर क्रिस्टियानों रोनाल्डो को भला कौन नहीं जानता। शायद ही ऐसा कोई शख्स हो जो रोनाल्डो को ना जानता हो। इस समय फुटबॉल की सबसे बड़ी प्रतियोगिताओं में से एक यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप चल रहा है। इस दौरान हंगरी के खिलाफ मैच से पहले पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने कुछ ऐसा कर दिया। जिससे कोका-कोला कंपनी को अरबों रूपयों का नुकसान उठाना पड़ गया।

दरअसल पुर्तगाल के फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो हंगरी के खिलाफ मैच से पहले प्रैस कॉन्फ्रैंस के दौरान उनके सामने मेज पर कोका-कोला की दो बोतलें पड़ी थी। इन बोतलों के साथ ही पानी की भी एक बोतल पड़ी थी। लेकिन रोनाल्डो ने कोका-कोला की दोनों बोतलों को हटा दिया और किनारे पर रख दिया। इसके बाद रोनाल्डो ने पानी की बोतल उठाई और लोगों को पानी पीने की सलाह दी। इसकी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। दुनिया भर से रोनाल्डो के फैंस इसे जमकर शेयर कर रहें हैं।

लेकिन वहीं इसके उल्ट कोका-कोला कंपनी को रोनाल्डो द्वारा बोतल हटाने से अरबों रूपयों का नुकसान उठाना पड़ा। रोनाल्डो के ड्रिंक वाटर अपील के बाद कोका-कोला कंपनी के शेयर में रातों-रात 1.6 प्रतिशत गिराव देखने को मिला। जिससे कंपनी की मार्किट वैल्यू पर असर पड़ा और 242 अरब डॉलर की कोका-कोला 238 अरब डॉलर की हो गई। मतलब रोनाल्डो के सिर्फ बोतल हटाने से कंपनी को 4 अरब डॉलर का नुकसान उठाना पड़ गया। जिसकी भारतीय रूपयों में कीमत करीब 29 हजार 300 करोड़ रूपए है।

कोका-कोला कंपनी यूरो 2020 के मुख्य प्रायोंजकों में से एक है। इसीलिए हर मैच कॉन्फ्रैंस के दौरान कोका-कोला की दो बोतलें खिलाड़ियों के सामने रखी जाती हैं। रोनाल्डों दुनिया के उन खिलाड़ियों में से हैं जिनकी फैन फॉलोइंग सबसे ज्यादा है। सिर्फ इंस्टाग्राम पर ही उनके 300 मिलियन फॉलोवर्स हैं।

वहीं अगर पुर्तगाल और हंगरी के मैच की बात करें तो इस मैच में भी रोनाल्डो का ही बोल-बाला रहा। हंगरी के खिलाफ पुर्तगाल की टीम ने 3-0 से मैच को अपने नाम कर दिया। इस मैच में रोनाल्डो ने दो गोल किए। इन दो गोल के साथ ही वह यूरोपीय चैंपियनशिप में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *